एल्विश यादव के सांप जहर मामले में ED की जांच तेज़ , बढ़ सकती हैं मुश्किलें ।

 

Delhi / Noida News : नोएडा केस से जुडी जानकारी नोएडा पुलिस से लेगी ED , नोएडा पुलिस ने चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की एल्विश,विनय और ईश्वर के कनेक्शन से खुलेंगे राज । नोएडा पुलिस ने तीनों के मोबाइल फॉरेंसिक लैब भेजे । गुरुग्राम में होटल में एल्विश,विनय की पार्टनरशिप ,   विनय यादव और ईश्वर से ED ने की पूछताछ ।
पीएफए पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने 3 नवंबर 2023 को एल्विश यादव और पांच संपेरों के खिलाफ नोएडा के थाने में केस दर्ज कराया था। इसके बाद नोएडा सेक्टर-49 थाना पुलिस ने नौ सांपों और 20 एमएल सांपों के जहर के साथ पांच सपेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज हुआ था।

एल्विश यादव के सांप जहर मामले में ED की जांच तेज़ , बढ़ सकती हैं मुश्किलें
Pic credit – X एलविश यादव

 

ED किसी भी दिन एलविश यादव से करेगी पूछताछ :-

नोएडा पुलिस बाद इस मामले में को अब ED देख रही है विनय यादव और ईश्वर मोबाइल फॉरेंसिक लैब भेजे इशलिये जल्दी ही बोहोत राज़ खोलने वाले हैं नोएडा पुलिस ने 1200 पन्नो कीं चार्जशीट कोट में दाख़िल की है जिस चार्जशीट में एल्विश यादव समेत उनके 8 सहयोगियों पर लगे तमाम सबूत नोएडा पुलिस ने साबित करने की बात कही है ।
नोएडा पुलिस अभी और भी अहम सबूत जुटाने में लगी हुई है

यूट्यूबर एल्विश यादव समेत अन्य 8 सहयोगियों के खिलाफ नोएडा पुलिस ने कोर्ट में जो चार्जशीट दाखिल की है. उसमें उन तमाम आरोपों को साबित करने के लिए पुलिस ने सबूत होने की बात कही है. इन सबूतों में चाहे इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस हो, एफएसएल रिपोर्ट हो या फिर 24 गवाहों के दर्ज बयान हों, सबका जिक्र 1200 पन्ने की चार्जशीट में किया गया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक:

, जिन तीन फोन को फॉरेंसिक लैब भेजा गया है, उनमें डिलीट वीडियो और चैट में रेव पार्टी और सांपों के जहर से जुड़े कई वीडियो और बातें शामिल थीं, जिनके रिकवर हो जाने से पुलिस की चार्जशीट को और भी बल मिलेगा. साथ ही, आरोपियों पर दर्ज किए गए वन्य जीव संरक्षण मामले को भी पुलिस पुख्ता कर सकेगी

 

बता दें कि, पिछले दिनों ईडी मुख्यालय ने एल्विश यादव के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज किया था। इसकी जांच ईडी के लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय द्वारा की जा रही है। ईडी ने एल्विश के बैंक खातों से हुए लेन-देन का भी ब्योरा जटाया है।

गौरतलब है कि पीएफए पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने 3 नवंबर 2023 को एल्विश यादव और पांच संपेरों के खिलाफ नोएडा के थाने में केस दर्ज कराया था। इसके बाद नोएडा सेक्टर-49 थाना पुलिस ने नौ सांपों और 20 एमएल सांपों के जहर के साथ पांच सपेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज हुआ था।

#Noida #ElevishYadav

Spread the love

Leave a Comment

राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने