गर्मी में बिजली गुल , सड़क पर गुजरी रात सप्लाई गुल होने पर लोग परेशान हैं

Greater Noida News : गर्मी के बढ़ते सितम के वीच ग्रेनो और ग्रेनो वेस्ट में विजली सप्लाई गुल होने पर लोग परेशान हैं। ग्रेनो वेस्ट की सोसायटियों में देर रात 10 से 12 घंटे तक बिजली कटौती होने पर निवासी गाड़ियों में एसी चलाकर सोए । सोमवार देर रात पंचशील हाइनिश, महागुन मायवुड्स और राधा स्काई गार्डन सोसायटी में एनपीसीएल की मैन सप्लाई और पावर वैकअप ठप होने पर लोगों ने सड़क पर उतरकर हंगामा किया। इसके अलावा सुत्याना गांव में दो दिन से विजली गुल है। आक्रोशित लोगों ने एनपीसीएल और विल्डर प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेवाजी।। ग्रेनो वेस्ट की महागुन मायवुड्स सोसायटी में सोमवार रात करीब 11 बजे से एनपीसीएल की मैन सप्लाई और पावर वैकअप ठप होने से लोग आक्रोशित हो गए। रात में ही निवासियों ने विल्डर प्रबंधन के मेंटिनेंस ऑफिस का घेराव किया। लोगों ने देर रात करीब ढाई बजे तक सड़क पर विजली कंपनी और विल्डर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। निवासियों ने बताया कि परिसर में काफी संख्या में परिवार रह रहे हैं। रात होते ही यहां विजली की आंख मिचौली शुरू हो जाती है । सोसायटी में डीजी सेट के नाम पर मोटी रकम ली जा रही है। अधिक लोड होने पर ये भी ठप हो गया। इसका खमियाजा अव निवासियों को उठाना पड़ रहा है। प्रदर्शन कर रहे निवासियों को समझाने के लिए मौके पर पुलिस पहुंची और सभी को शांत कराया। उसके बाद भी तीन वजे तक लाइट नहीं आई | राधा स्काई गार्डन सोसायटी में लाइट गुल होने पर निवासियों ने सोमवार रात हंगामा किया। निवासियों ने कहा कि विजली विल के नाम पर मोटे पैसे ले रहे हैं, लेकिन हमें सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। इस सोसायटी में मंगलवार रात विजली सप्लाई वाधित हो गई। आक्रोशित निवासियों ने हंगामा किया और विसरख कोतवाली में मामले की शिकायत दी है। 

pic credit -X ग्रेनो और ग्रेनो वेस्ट

48 घंटे से लाइट गुल, ग्रामीणों ने घेरा दफ्तर:

ग्रेनो के सुत्याना गांव में ट्रांसफॉर्मर खराब होने से ग्रामीण दो दिन से बिना बिजली के रहने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने मंगलवार को एकजुट होकर एनपीसीएल के दफ्तर का घेराव किया और बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए चेतावनी दी है। ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन से पांच हजार परिवार बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं।अधिकारियों के संज्ञान में चीजें होने के बाद भी कोई समाधान नहीं हो रहा है। ट्रांसफॉर्मर दुरुस्त कराने के लिए कई बार एनपीसीएल के जीएम ऑपरेशन से शिकायत की गई, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी ध्यान देने को तैयार नहीं हैं।

कई जगह जारी है ट्रिपिंग :

वेस्ट की गौड़ सिटी-1, ऐश्वर्यम सोसायटी, एग्जॉटिक ड्रीम विले, गौड़ सौन्दर्यम, चेरी काउंटी, सुपरटेक ईको विलेज -2, ईको विलेज-3, स्प्रिंग मिडोज, निराला ग्रीनशायर, एसकेए ग्रीन आर्क सोसायटी में देर रात बिजली ट्रिपिंग की समस्या रही। बिजली इंफ्रास्ट्रक्चर में मैन लाइट आने के बाद भी डीजी के सप्लाई की जा रही है।

फॉल्ट ठीक करने में देरी पर नपेंगे जेई :

विस, नोएडा : पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रबंध निदेशक ईशा दुहा ने बिजली आपूर्ति व्यवस्था पर मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने फॉल्ट ठीक करने में देरी होने पर जेई पर कार्रवाई करने को कहा। नोएडा
बिजली कटौती, शटडाउन की सही जानकारी लॉकशीट में भरने को कहा। सहित 14 जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने उपभोक्ताओं को बिजली की जानकारी सही समय पर देने की बात कही। साथ ही टीजी ट्र स्तर के कर्मचारियों को

Spread the love

Leave a Comment

राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने