सिपाही’ फिल्म: Amit Bhadana के जीवन में एक नई प्रेरणा की लहर” (A Hardworking Content Creator)

Entertainment News : आज बात करते है  यूट्यूब की दुनिया के एक बड़े नाम अमित भड़ाना (Amit Bhadana)के बारे में , क्योंकि ये नाम यूट्यूब इंडिया के उन कंटेंट क्रिएटर्स में शुमार है, जिनकी वजह से यूट्यूब को भारत में पहचान मिली। वैसे तो इस लिस्ट में ऐसे ला तादाद नाम है, मगर अमित भड़ाना की कहानी उन सबसे अलग इसलिए है क्योंकि। जहा आज  यूट्यूब क्रिएटर्स  से लेकर बॉलीवुड तक बिना गालियों के अपने कंटेन्ट को अधूरा समझते है वहा यही वो इंसान है जिसने  बिना गालियों के बिना किसी भी तरह की वल्गैरिटी के यक मुक्कमल कंटेन्ट इंडिया को देने का काम किया है ओर घर घर तक अपनी पहचान बनाई है  यही वजह है कि अमित भड़ाना का फैन हर उम्र का इंसान है और यही कंटेंट उनकी सबसे बड़ी ताकत थी। मगर एक वक्त आया जब उनकी यही ताकत उनकी कमजोरी में बदल गई और उनका यूट्यूब चैनल व्यूज के आंकड़ों की गिनती में पिछड़ता चला गया। वैसे देखा जाए तो यह कोई हार नहीं होती

(मगर मुझे ऐसा लगता है कि आज के इस दौर मे आपकी सफलता आप के आंकड़ों में उलझी हुई है और इसमें गलती हमारी और हमारी इस पीढ़ी की नहीं बल्कि  उस शिक्षा पद्धति की है जिसमे हमको बस अँकोड़ों के लिए लड़ना सिखाया जाता रहा है )

खैर आर्टिकल को विषय केंद्रित करते है , तो जब अमित भड़ाना इस दौर से गुजर रहे थे तो तब भी उन्होंने हार नहीं मानी ,ओर न ही व्यूज काउन्ट के चक्कर में अपने कंटेन्ट के साथ कोई समझोत किया । बस लगातार मेहनत करते रहे अपने क्राफ्ट पर काम करते रहे। कभी किसी शॉर्टकट का इस्तेमाल नहीं किया । बस अपने ऊपर  काम करने पर लगे रहे ओर यही वजह है उनकी हाल ही में रिलीज हुई मूवी सिपाई की सफलता की।

सिपाई :- अब बात करते है उनकी हाल  ही में रिलीज हुई नई मूवी सिपाई के बारे में । इसके अंदर आपको  हंसी मजाक के साथ साथ , बहुत प्रेरणादायक ओर ईमोशनल कर देने वाला कंटेन्ट देखने को मिलेगा । ओर यह मूवी उस तबके को represent करती है जिसके लिए एक सरकारी नौकरी उसकी कई पीढ़ियों के संघर्ष से बड़ी होती है। उसके लिए एक सरकारी नौकरी के मायने उसको समाज में इज्जत दिलाने का काम करते है। इस कहानी को देखना कोई मजबूरी नहीं बल्कि हमारी नैतिक जिम्मेदारी बनती है क्योंकि जहा लोग व्यूज के चक्कर में कुछ भी कंटेन्ट बना रहे है वहा अमित भड़ाना एक साफ सुथरा कॉन्टेट देने का काम कर रहे है । 

इस मूवी में आपको  अमित भड़ाना की पूरी टीम की मेहनत नजर आएगी , प्रभावात्मक डायलॉग डिलीवरी , मन मोहक ऐक्टिंग ओर साथ में अमित भड़ाना का की महीनों का संघर्ष । इसलिए जरूर देखे ।

अंकित भाटी (rojgar with ankit ):- अब बात करते है कहानी के एक अहम किरदार की जिसका नाम है अंकित भाटी(Ankit bhati sir)वैसे तो इस नाम का परिचय देना “सूरज को चिराग दिखने के बराबर है ” क्योंकि हमारे देश का हर छात्र जीवन में एक बार तो ये जरूर सोचता है की उसको कॉम्पिटिटिव एग्जाम में बैठना है ओर जो एक बार ये सोचले तो , ऐसा हो ही नहीं सकता की वो RWA की टीम ओर अंकित भाटी सर से अनभिज्ञ रह जाए ।  तो यह वो नाम है जिसने न जाने कितने घरों के चिरागों को अपनी रोशनी से रोशन किया है इस तरह की तमाम हस्तियों के लिए मैंने कभी एक कविता लिखी थी जो इस प्रकार है

सलाम है उनको जिन्होंने कभी हमारे लडखडाते पैरों को संभाला था

हर बच्चे को कामयाब करने का किया जिन्होंने खुद से वादा था

उनके लिए किसी में कोई फर्क नहीं सबमें अल्लाह सबमें राम का साया था

कैसे शुक्रिया अदा करु में उन महान हस्तीयो का

जिन्होंने हमारे भविष्य को सुधारने के लिए अपना पुरा वर्तमान हि दाव पर लगाया था

हमारे सपनों के लिए वो हमसे ज्यादा मेहनत करते हैं

डांट कर तो कभी प्यार से जिंदगी कि सही रहा दिखाकर वही इंसान को इंसान से एक बेहतर इंसान करते हैं

नतमस्तक हु उनकी हिम्मत और उनके जज्बे के सामने

जो निस्वार्थ होकर अपने ज्ञान , और हुनर के दम पर हमारी बेरंग सी जिंदगी में कामयाबी के रंग भरते है

                                                                                                              – चिराग राठी 

Spread the love

Leave a Comment

error: Content is protected !!
राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने