गौतमबुद्ध नगर: कांवड़ यात्रा के लिए दादरी पुलिस की विशेष तैयारी

Lokesh kumar
2 Min Read
गौतमबुद्ध नगर: कांवड़ यात्रा के लिए दादरी पुलिस की विशेष तैयारी

 

Gautam Buddha Nagar News : गौतमबुद्ध नगर, 27 जुलाई – श्रावण मास और कांवड़ यात्रा के मद्देनजर, पुलिस कमिश्नर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड आर्डर श्री शिवहरी मीना ने अंतर्जनपदीय बार्डर के पास सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान, उन्होंने कांवड़ यात्रा की तैयारियों का भी जायजा लिया।

सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण

गौतमबुद्ध नगर: कांवड़ यात्रा के लिए दादरी पुलिस की विशेष तैयारी
गौतमबुद्ध नगर: कांवड़ यात्रा के लिए पुलिस की विशेष तैयारी

अपर पुलिस आयुक्त ने डीसीपी ग्रेटर नोएडा श्री साद मिया खान, एडीसीपी ग्रेटर नोएडा श्री अशोक कुमार, एडीसीपी सेंट्रल नोएडा श्री हृदेश कठेरिया, एडीसीपी नोएडा श्री मनीष कुमार मिश्र और एसीपी तृतीय नोएडा सुश्री शैव्या गोयल के साथ मिलकर विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। इन स्थानों में दादरी, लाल कुंआ, एसजेएम कट, बिसरख, सेक्टर-63, सेक्टर-71 और मॉडल टाउन शामिल हैं।

कांवड़ यात्रा की सुगमता सुनिश्चित करना

पुलिस अधिकारियों ने कांवड़ रूट पर यातायात और सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कांवड़ यात्रा को सुरक्षित और सरल बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि किसी भी शिव भक्त को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। इसके अलावा, कैम्प आयोजकों को उचित स्थान पर कैम्प लगाने के लिए भी निर्देश दिए गए।

सीमावर्ती राज्यों के साथ समन्वय

गौतमबुद्धनगर पुलिस ने आगामी कांवड़ यात्रा के लिए सभी सीमावर्ती राज्यों और जनपदों के अधिकारियों के साथ बैठक कर आपसी सामंजस्य स्थापित किया है। सभी बॉर्डर पर प्रतिदिन चेकिंग की जा रही है ताकि यात्रा के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

इस प्रकार, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने कांवड़ यात्रा को सुरक्षित और सुगम बनाने के लिए सभी आवश्यक तैयारियाँ कर ली है ।

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!