अवसर का लाभ उठाएं: Yamuna Authority में आवासीय स्कीम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

Bharatiya Talk
2 Min Read
अवसर का लाभ उठाएं: Yamuna Authority में आवासीय स्कीम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

 

YEIDA House Project  : यमुना विकास प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने 5 जुलाई को शुरू की गई आवासीय योजना में आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 23 अगस्त कर दिया है। पहले यह तिथि 5 अगस्त निर्धारित की गई थी, लेकिन लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए इसे बढ़ाया गया है।

अवसर का लाभ उठाएं: Yamuna Authorityमें आवासीय स्कीम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी
अवसर का लाभ उठाएं: Yamuna Authority में आवासीय स्कीम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

लकी ड्रा की नई तिथि

इसके साथ ही, लकी ड्रा की तिथि भी बदली गई है। जो ड्रा पहले 20 सितंबर को होना था, अब वह 10 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। यह निर्णय उन आवेदकों के लिए राहत का कारण बना है, जो समय की कमी के कारण आवेदन नहीं कर पा रहे थे।

भूखंडों की जानकारी

इस योजना के तहत, यमुना विकास प्राधिकरण ने सेक्टर 16, 18, 20 और 22 डी में कुल 361 भूखंडों की पेशकश की है। पिछले एक महीने में लगभग 1,000 आवेदन फॉर्म बिक चुके हैं, और आवेदकों ने पंजीकरण के दौरान 10 प्रतिशत राशि भी जमा कर दी है।

लाभ की संभावना

योजना की अंतिम तिथि में वृद्धि से अधिक लोग इस अवसर का लाभ उठा सकेंगे। सभी वर्गों के लिए अलग-अलग मापदंडों के तहत 10 प्रतिशत राशि की व्यवस्था की गई है, जिससे सभी को आवेदन करने में आसानी होगी।

योजना की लोकप्रियता

यमुना विकास प्राधिकरण की यह योजना हाल ही में कई सफल योजनाओं का हिस्सा है, जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रही हैं। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण भी इस लोकप्रियता का एक बड़ा कारण है। इसके अलावा, यमुना प्राधिकरण के CEO, डॉ. अरुणवीर सिंह के प्रयासों से भी इस विकास प्राधिकरण को काफी लाभ हुआ है।

इस प्रकार, यमुना विकास प्राधिकरण ने आवासीय योजना में आवेदन करने का एक और सुनहरा अवसर प्रदान किया है, जिससे अधिक से अधिक लोग अपने सपनों का घर पाने की दिशा में कदम बढ़ा सकेंगे।

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!