अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच : शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की तैयारी शुरू 25 जुलाई से शुरू होंगे मुकाबले

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच : शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की तैयारी शुरू 25 जुलाई से शुरू होंगे
अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच : शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की तैयारी शुरू 25 जुलाई से शुरू होंगे

 

Greater Noida News : शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले देखने को मिलेंगे। जुलाई में होने वाले अफगानिस्तान और बांग्लादेश टीम के बीच क्रिकेट मैच के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। वीसीसीआई से मैच की स्वीकृति मिलने के बाद ग्राउंड पर अन्य आयोजनों को बंद कर दिया गया है। स्टेडियम प्रबंधन ने शर्तों के अनुसार क्रिकेट ग्राउंड पर आने वाले 15 दिनों के लिए बुकिंग को बंद कर दिया है। ग्रेनो प्राधिकरण ने मैदान के रखरखाव का कार्य शुरू कर दिया है।

टीमों के आगमन की तारीखें

अफगानिस्तान की टीम 11 जुलाई को भारत आ जाएगी, जबकि बांग्लादेश की टीम 21 जुलाई को पहुंचेगी। दोनों टीमें यहां अभ्यास करेंगी। अफगान और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे मैच 25 जुलाई, दूसरा 27 जुलाई और तीसरा 30 जुलाई को खेला जाएगा। जबकि पहला टी20 मैच 2 अगस्त, दूसरा 4 अगस्त और तीसरा 6 अगस्त को होगा।

नेट और ग्राउंड की तैयारी

ग्रेनो प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि यहां पर पूर्व में अफगानिस्तान की टीम कई मैच खेल चुकी है और यह उनका होम ग्राउंड रहा है। टीम ने आखिरी बार चार साल पहले वर्ष 2020 में ग्रेटर नोएडा में मैच खेला था। स्टेडियम ने अप्रैल 2016 में अफगानिस्तान और नामीबिया के बीच आईसीसी इंटरकॉन्टिनेंटल कप मैच की मेजबानी की थी। इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ भी अफगानिस्तान मैच खेल चुकी है।

दर्शकों के लिए विशेष व्यवस्था

स्टेडियम में दर्शकों के बैठने को लेकर भी अलग से व्यवस्था होनी है। जुलाई के पहले सप्ताह में अफगान क्रिकेट बोर्ड की टीम भारत आकर चीजों को देखेगी। साथ ही सीईओ पुलिस कमिश्नर, डीएम और स्टेडियम प्रबंधन के साथ बैठकर रूपरेखा पर चर्चा करेंगे।

मेंटिनेंस के लिए मंगवाई जाएगी मशीन

क्रिकेट ग्राउंड पर क्रिकेट टीम के अभ्यास के लिए 12 नेट बने हुए हैं, जिसमें से छह नेट को ठीक कराया जा रहा है। इसके साथ ही सीईओ ने संबंधित अधिकारियों को स्टेडियम में खिलाड़ियों की डिमांड के अनुसार चीजों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। मैदान के रखरखाव के लिए विशेष मशीनें मंगवाई जाएंगी ताकि ग्राउंड की गुणवत्ता को बेहतर बनाया जा सके।

Spread the love

Leave a Comment

राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने