ग्रेटर नोएडा में बांग्लादेश-अफगानिस्तान क्रिकेट मैच सीरीज हरी झंडी दे दी है

Greater Noida :  एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, बी. सी. सी. आई. ने अफगानिस्तान को-जो अब तालिबान के शासन में है-चार साल के अंतराल के बाद भारत में अपने मैचों की मेजबानी करने के लिए हरी झंडी दे दी है। इस प्रकार अफगानिस्तान जुलाई-अगस्त में बांग्लादेश के खिलाफ सफेद गेंद की घरेलू श्रृंखला के लिए मार्च 2020 के बाद पहली बार ग्रेटर नोएडा के शाहिद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेलेगा।

ग्रेटर में बांग्लादेश-अफगानिस्तान क्रिकेट मैच सीरीज ग्रीन कॉम्बिनेशन दे दी गई है
Google Credit | Bangladesh-Afghanistan cricket match series in Greater has been given green combination

संभावित यात्रा कार्यक्रम के अनुसार (टीओआई के पास एक प्रति है) श्रृंखला में 25 जुलाई से 6 अगस्त के बीच तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल होंगे। बांग्लादेश की टीम 22 जुलाई को नई दिल्ली से ग्रेटर नोएडा पहुंचने वाली है और अपना पहला वनडे खेलने से पहले कुछ दिनों का प्रशिक्षण सत्र खेलेगी।

यह पता चला है कि बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को दो ‘घरेलू’ स्थल आवंटित किए हैं    -ग्रेटर नोएडा और कानपुर। दिसंबर 2015 में, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ए. सी. बी.) और बी. सी. सी. आई. ने दिल्ली के बाहर लगभग 40 किलोमीटर दूर नोएडा में शाहिद विजय सिंह पथिक खेल परिसर को अपने घरेलू मैदान के रूप में उपयोग करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे। इसके बाद, अफगानिस्तान ने देहरादून, लखनऊ के एकाना स्टेडियम और ग्रेटर नोएडा में अपने ‘घरेलू’ मैच खेले।

25 जुलाईः पहला वनडे,

27 जुलाईः दूसरा वनडे,

30 जुलाईः तीसरा वनडे।

2 अगस्तः पहला टी20

,4 अगस्तः दूसरा टी20

,6 अगस्तः तीसरा टी20।

जुलाई-अगस्त में ग्रेटर नोएडा में सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करेगा अफगानिस्तान

बीसीसीआई ने जुलाई-अगस्त में ग्रेटर नोएडा के शाहिद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए तालिबान शासन के तहत चार साल बाद अफगानिस्तान को भारत में मैचों की मेजबानी करने की मंजूरी दी है।

Spread the love

Leave a Comment

राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने