नोएडा में साइबर फ्रॉड का पर्दाफाश: आरोपी गिरफ्तार, 9 लाख की धोखाधड़ी का मामला”

Partap Singh Nagar
2 Min Read
नोएडा में साइबर फ्रॉड का पर्दाफाश: आरोपी गिरफ्तार, 9 लाख की धोखाधड़ी का मामला"

Gautam Buddha Nagar News : गौतमबुद्ध नगर की साइबर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने साइबर फ्रॉड के माध्यम से पीड़ित से 9 लाख 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी की थी। यह मामला तब सामने आया जब पीड़ित ने 22 मई 2023 को थाना साइबर क्राइम में लिखित शिकायत दर्ज कराई।

धोखाधड़ी का तरीका

पीड़ित ने बताया कि एक महिला ने फेसबुक के माध्यम से दोस्ती की और भारत आने पर गिफ्ट के सामान को मुंबई कस्टम द्वारा पकड़े जाने का बहाना बनाकर कस्टम ड्यूटी अदा करने के नाम पर पैसे मांगे। इसके बाद, पीड़ित ने विभिन्न बैंक खातों में पैसे जमा कराए। पुलिस ने इस मामले में धारा 419, 420 और 66डी आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

आरोपी की पहचान

पुलिस ने 2 सितंबर 2024 को आरोपी आसिफ अली को दिल्ली से गिरफ्तार किया। आसिफ ने पूछताछ में बताया कि उसकी मुलाकात एक व्यक्ति रवि से हुई थी, जिसने उसे सरकारी धन के नाम पर बैंक खाता खोलने के लिए कहा था। आसिफ ने अपने आधार कार्ड में बदलाव कर बैंक खाता खोला और धोखाधड़ी के पैसे प्राप्त किए।

आरोपी का विवरण

आसिफ अली, जो मूल रूप से मैनपुरी का निवासी है, वर्तमान में सहारनपुर में रह रहा है। उसने अपने नाम पर कई आधार कार्ड बनवाए थे ताकि पुलिस उसे पकड़ न सके।

गिरफ्तार करने वाली टीम

इस कार्रवाई में निरीक्षक सहसवीर सिंह और है0का0 उमेश वर्मा शामिल थे, जिन्होंने इस मामले की जांच की और आरोपी को गिरफ्तार किया।

 

उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर, नोएडा, और ग्रेटर नोएडा , गाज़ियाबाद की ताज़ा समाचार के लिए हमसे जुड़े रहें।

Bharatiya Talk न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें। :-http://‎Follow the BharatiyaTalk News ~ भारतीयटॉक न्यूज़ channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029Vai1Iwd4CrfZ2TLUbe1m

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!