6 बार जेल जा चुका , ठक-ठक गैंग का शातिर गिरफ्तार: नोएडा पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

Bharatiya Talk
3 Min Read
6 बार जेल जा चुका , ठक-ठक गैंग का शातिर गिरफ्तार: नोएडा पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

Noida News : नोएडा, 13 सितंबर: थाना सेक्टर-24 नोएडा पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में सक्रिय ठक-ठक गैंग के एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के सदस्य कारों का शीशा तोड़कर लैपटॉप, मोबाइल और अन्य सामान चुराने में माहिर हैं। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम सुब्रत कुमार है, जो पहले भी कई बार जेल जा चुका है।

बरामदगी की जानकारी

गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने अभियुक्त के कब्जे से कई महत्वपूर्ण सामान बरामद किए हैं। इनमें एक स्कूटी, एक अवैध तंमचा, चार मोबाइल फोन, तीन डेबिट कार्ड, एक क्रेडिट कार्ड, सात आईडी कार्ड, पांच चैक बुक, दो पासबुक, और 10,700 रुपये नगद शामिल हैं। इसके अलावा, घटना में प्रयुक्त शीशा तोड़ने का उपकरण और टार्च भी बरामद की गई है।

गिरोह की कार्यप्रणाली

एडीसीपी नोएडा, मनीष कुमार मिश्र के अनुसार, सुब्रत कुमार ने पूछताछ में बताया कि उनका गिरोह संगठित तरीके से काम करता है। वे गैंग के लीडर के निर्देशानुसार मार्केट, मॉल और सोसाइटियों में जाकर कारों का शीशा तोड़ते हैं। चोरी के सामान को बेचने के लिए वे झूठे आश्वासन देकर ग्राहकों को आकर्षित करते हैं और फिर कमाई को आपस में बांट लेते हैं।

अभियुक्त का आपराधिक इतिहास

सुब्रत कुमार का आपराधिक इतिहास भी काफी लंबा है। वह पहले भी 6 बार जेल जा चुका है और उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। उसकी गिरफ्तारी से पुलिस को अन्य चोरी की घटनाओं के बारे में भी जानकारी मिलने की उम्मीद है।

गिरफ्तारी करने वाली टीम

गिरफ्तारी की कार्रवाई में थाना सेक्टर-24 की पुलिस टीम शामिल थी, जिसमें प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे, उप निरीक्षक रवित कुमार, अभय प्रताप सिंह, नवशीष कुमार, और अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। उनकी तत्परता और मेहनत से इस गिरोह का पर्दाफाश हुआ है।

इस गिरफ्तारी से नोएडा और एनसीआर क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर लोगों में विश्वास बढ़ा है और पुलिस की सक्रियता की सराहना की जा रही है।

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!