यूपी में कई IAS अफसरों का तबादला : मेधा रूपम ग्रेटर नोएडा से हुआ ट्रांसफ़र , पूरी लिस्ट पढ़े ।

Greater Noida : इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनात अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी आईएएस मेधा रूपम का तबादला कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें कासगंज के डीएम के रूप में भेजा है।

आपको बता दें कि आईएएस मेधा रूपम को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी के रूप में तैनात किया गया है। वह 2014 बैच की आई. ए. एस. अधिकारी हैं। मेधा रूपम राष्ट्रीय स्तर की राइफल निशानेबाज और राज्य स्तर की तैराक भी हैं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक किया।

मेधा रूपम कौन हैं?

IAS मेधा रूपम का जन्म आगरा, यूपी में हुआ था। पिता ज्ञानेश गुप्ता भी एक आई. ए. एस अधिकारी हैं। उनके पिता की पोस्टिंग केरल में थी, इसलिए मेधा की प्रारंभिक शिक्षा भी वहीं से हुई थी। वर्ष 2008 में उन्होंने 12वीं पास की। इस दौरान उनकी शूटिंग में रुचि पैदा हो गई। आई. ए. एस. मेधा रूपम ने 10 मीटर एयर राइफल पीपी साइट में प्रशिक्षण लिया और केरल राज्य निशानेबाजी चैम्पियनशिप में भाग लेकर ऐसा किया, जो कभी नहीं हुआ। तीन स्वर्ण पदक जीतकर उन्होंने केरल राज्य रिकॉर्ड बनाया। निशानेबाजी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में पदक जीता और दिल्ली से स्नातक पूरा किया। यहाँ उन्होंने विश्वविद्यालय स्तर पर निशानेबाजी प्रतियोगिताओं में भाग लेना जारी रखा।

2009 में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में भाग लिया, लेकिन बाद में सिविल सेवा के लिए शूटिंग छोड़ दी। वर्ष 2014 में, उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की और टॉपर बनीं। उन्हें आई. ए. एस. रैंक मिली। उसके बाद उन्होंने मसूरी में प्रशिक्षण लिया। जून 2015 में अपना प्रशिक्षण पूरा करने के बाद, उनकी पहली पोस्टिंग मेरठ, यूपी में संयुक्त मजिस्ट्रेट के रूप में थी। यहां रहते हुए उन्होंने जौहरी, बागपत में शूटिंग चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक जीता।

 

IAS तबादला-उत्तरप्रदेश

आशीष पटेल- DM हाथरस
अनुज -DM मुरादाबाद
मेघा रूपम -DM कासगंज
अभिषेक आनंद – DM सीतापुर
राजेंद्र पैसिया – DM संभल
मनीष बंसल – DM सहारनपुर
रवीश गुप्ता – DM बस्ती
मधुसूदन हुकली- DM कौशांबी
नागेंद्र सिंह – DM बाँदा
अजय द्विवेदी – DM श्रावस्ती
मानवेंद्र सिंह – विशेष सचिव आयुष
आंद्रा वामसी – विशेष सचिव स्टाम्प एवं पंजीयन !!

Spread the love

Leave a Comment

राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने