फरीदाबाद से कृष्ण पाल गुर्जर को जीत मिली है. कांग्रेस उम्मीदवारों की वोटिंग में गड़बड़ी की शिकायत पर ECI ने लिया है ये बड़ा फैसला, EVM की होगी जांच

हरियाणा सहित 6 राज्यों की 8 लोकसभा सीटों की ईवीएम की जांच की जाएगी, मतदान के दौरान अनियमितताओं की शिकायतें मिली थीं।हरियाणा की करनाल और फरीदाबाद सीटों पर मतदान के दौरान ईवीएम में खराबी की शिकायतें मिली थीं। जबकि तमिलनाडु की वेल्लोर और विरुधुनगर सीटों पर मतदान के दौरान भी शिकायतें मिलीं। जबकि छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की 1-1 सीट पर ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई गई है

New Delhi:  लोकसभा चुनाव के दौरान 6 राज्यों की 8 सीटों पर ईवीएम में खराबी की शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने जांच के आदेश दिए हैं. हरियाणा की करनाल और फरीदाबाद सीटों पर मतदान के दौरान ईवीएम में खराबी की शिकायतें मिली थीं। जबकि तमिलनाडु की वेल्लोर और विरुधुनगर सीटों पर मतदान के दौरान भी शिकायतें मिलीं। जबकि छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की 1-1 सीट पर ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई गई है। 8 सीटों में से भाजपा को 3 और कांग्रेस को 2 सीटें मिली थीं। शेष 3 सीटों पर अन्य दलों के उम्मीदवार विजयी हुए।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर करनाल से जीतकर संसद पहुंच गए हैं। उन्हें एनडीए सरकार में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री बनाया गया है। इस बीच, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद से चुनाव जीता है। करनाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिव्यांशु बुधिराजा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर ईवीएम की जांच की मांग की थी। जबकि फरीदाबाद से कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र प्रताप ने शिकायत दी थी।

तमिलनाडु के वेल्लोर और विरुधुनगर की ईवीएम का परीक्षण किया जाएगा।

तमिलनाडु की वेल्लोर और विरुधुनगर सीटों की ईवीएम की जांच की जाएगी। वेल्लोर से डीएमके के कथिर आनंद ने जीत हासिल की है। भाजपा उम्मीदवार ए. सी. षण्मुगम ने ईवीएम जांच की मांग की है। विरुधुनगर सीट से कांग्रेस के माणिकम टैगोर बी ने डीएमडीके के उम्मीदवार विजय प्रभाकरण वी को हराया। यहां 14 मतदान केंद्रों पर ईवीएम की जांच की जाएगी।

Spread the love

Leave a Comment

राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने