हाथरस भगदड़ घटना स्थल का दौरा करने पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा

हाथरस भगदड़ घटना स्थल का दौरा करने पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा
National Commission for Women Chairperson Rekha Sharma visits Hathras stampede incident site

 

Hathras stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में आयोजित एक सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में कल 121 लोगों की मौत हो गई और 28 लोग घायल हो गए। इस दुखद घटना के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा (National Commission for Women Chairperson Rekha )ने घटना स्थल का दौरा किया।

सेवक की अनियमितताओं पर उठे सवाल

रेखा शर्मा ने कहा, “मुझे सुनने में आया है कि सभी अनियमितताएं ‘सेवक’ के कारण हुई हैं। मैंने पुलिस से बात की और उन्होंने भी बताया कि उन्होंने एक एफआईआर दर्ज की है। मैंने कहा है कि जो भी वह गुरु था, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।”

सबूत छुपाने की कोशिश

रेखा शर्मा ने आगे कहा, “उसने फोटो नहीं खींची ताकि वह सामने न आ सके और कोई सबूत न मिल सके। वह लोगों से उनके फोन जमा करवा लेता था। इसलिए, निश्चित रूप से कुछ गलत है। पुलिस जांच करेगी और पता लगाएगी कि क्या यह एक पूर्व-निर्धारित योजना थी।”

महिलाओं को जागरूक करने की आवश्यकता

रेखा शर्मा ने चिंता व्यक्त की कि अधिकांश मृतक महिलाएं थीं। “इन महिलाओं को गुमराह करना आसान था क्योंकि वे अशिक्षित थीं। हमें महिलाओं को ऐसे गुरुओं से सावधान करने की आवश्यकता है। हम आने वाले समय में महिलाओं को ऐसे तथाकथित भगवान पुरुषों से सावधान रहने के लिए परामर्श देंगे।”

प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट की मांग

रेखा शर्मा ने कहा, “हमने प्रशासन से कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।”

इस घटना ने समाज में महिलाओं की सुरक्षा और जागरूकता की आवश्यकता को एक बार फिर उजागर किया है। राष्ट्रीय महिला आयोग इस दिशा में ठोस कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Spread the love

Leave a Comment

राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने