दिल्ली में नया नेतृत्व: आतिशी 21 सितंबर को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ, आतिशी का कैबिनेट हुआ तय 4 मंत्री अब आतिशी कैबिनेट में भी बनेंगे मंत्री, 1 नया चेहरा शामिल होगा

Partap Singh Nagar
2 Min Read
दिल्ली में नया नेतृत्व: आतिशी 21 सितंबर को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ, आतिशी का कैबिनेट हुआ तय 4 मंत्री अब आतिशी कैबिनेट में भी बनेंगे मंत्री, 1 नया चेहरा शामिल होगा


Delhi/ Bharatiya Talk News:
नए मुख्यमंत्री का ऐतिहासिक क्षण शनिवार, 21 सितंबर को आतिशी दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। यह दिन दिल्ली की राजनीति में एक नया अध्याय शुरू करने वाला होगा, जिसमें युवा नेतृत्व का उदय देखा जाएगा।

मंत्रियों की शपथ

आतिशी के साथ उनकी पूरी कैबिनेट भी शपथ ग्रहण करेगी। इसमें चार मौजूदा मंत्री—सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, गोपाल राय और इमरान हुसैन—भी शामिल होंगे। ये सभी मंत्री पहले से केजरीवाल कैबिनेट में थे और अब आतिशी के नेतृत्व में अपनी जिम्मेदारियों को निभाएंगे।

नए चेहरों की एंट्री

आतिशी की नई कैबिनेट में एक नया चेहरा भी देखने को मिलेगा। मुकेश अहलावत, जो उत्तर पश्चिम दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा के विधायक हैं, नए मंत्री के रूप में शामिल होंगे। खास बात यह है कि मुकेश दलित समाज से आते हैं, जो उनकी नियुक्ति को महत्वपूर्ण बनाता है।

कैबिनेट की संरचना

हालांकि, आतिशी की कैबिनेट में एक मंत्री की जगह अभी भी खाली है। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस खाली पद पर किसे नियुक्त किया जाएगा, जो कि दिल्ली की राजनीति में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है।

नए नेतृत्व की अपेक्षाएं

आतिशी की अध्यक्षता में नई कैबिनेट से जनता को कई उम्मीदें हैं। युवा और उर्जावान नेतृत्व के रूप में आतिशी पर न केवल दिल्ली की समस्याओं को सुलझाने, बल्कि विकास की नई दिशा देने का भी दबाव रहेगा।

इस प्रकार, 21 सितंबर का दिन दिल्ली के राजनीतिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण मोड़ लाने वाला है, जो आतिशी और उनकी कैबिनेट के लिए चुनौतीपूर्ण और प्रेरणादायक दोनों होगा।

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!