दादरी का भाजपा नेता हर्ष बंसल गिरफ्तार, ठगी का बड़ा खुलासा : नोएडा नैनीताल बैंक साइबर अटैक

Bharatiya Talk
3 Min Read
दादरी का भाजपा नेता हर्ष बंसल गिरफ्तार, ठगी का बड़ा खुलासा : नोएडा नैनीताल बैंक साइबर अटैक

Dadri News : नोएडा में स्थित नैनीताल बैंक पर हुए 16 करोड़ 95 लाख रुपये के साइबर अटैक ने सभी को चौंका दिया है। इस मामले में नोएडा पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है, जब उन्होंने भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के दादरी नगर अध्यक्ष हर्ष बंसल को गिरफ्तार किया। इस गिरफ्तारी के बाद ग्रेटर नोएडा में राजनीतिक हलकों में हड़कंप मच गया है।

ठगी का मास्टरमाइंड

पुलिस ने हर्ष बंसल को उसके गाजियाबाद स्थित दफ्तर से गिरफ्तार किया है और अब उसकी तलाश में उसके भाई शुभम बंसल पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। हर्ष बंसल पर आरोप है कि उसने और उसके भाई ने मिलकर 30 करोड़ रुपये से अधिक की वित्तीय ट्रांजेक्शन की, जिसमें कालेधन को सफेद करने और बैंकों से धोखाधड़ी शामिल है।

 फर्जी कंपनियों का जाल

पुलिस के अनुसार, हर्ष और शुभम बंसल ने कई फर्जी कंपनियां बनाई थीं और नैनीताल बैंक के आरटीजीएस चैनल को हैक कर इस बड़ी जालसाजी को अंजाम दिया। इस मामले में जुलाई में बैंक द्वारा केस दर्ज कराया गया था, और अब नोएडा साइबर क्राइम पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राजनीतिक गठजोड़ का खुलासा

पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि यह ठगी कालेधन को सफेद करने वाले एक बड़े गिरोह द्वारा की गई थी, जिसमें चार्टर्ड अकाउंटेंट और राजनीतिक नेताओं का गठजोड़ शामिल था। हर्ष बंसल को 2023 में निकाय चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निष्कासित किया गया था, लेकिन उसका निष्कासन पत्र अब तक जारी नहीं किया गया है।

 शुभम एंड एसोसिएट का पर्दाफाश

पुलिस ने बताया कि हर्ष और शुभम बंसल ने अपनी फर्जी फर्म “शुभम एंड एसोसिएट” के नाम से गाजियाबाद की लोहामंडी में कई ट्रांजेक्शन की हैं। इस फर्म के खातों से 30 करोड़ रुपये से अधिक की ट्रांजेक्शन हुई हैं, जिनकी जांच की जा रही है। पुलिस ने इस फर्म के कार्यालय को भी सील कर दिया है।

आगे की कार्रवाई

पुलिस ने यह भी बताया कि हर्ष बंसल और उसके भाई ने नैनीताल बैंक से ठगी कर 99 लाख रुपये निकाले थे। शेष रकम भी अन्य फर्जी खातों के माध्यम से निकाली गई थी। इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश के लिए तीन टीमें लगी हुई हैं, और पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले का पूरा खुलासा किया जाएगा।

 

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!