नोएडा में पुलिसकर्मी पर रिश्वतखोरी का आरोप: हेड कॉन्स्टेबल निलंबित

Bharatiya Talk
2 Min Read
नोएडा में पुलिसकर्मी पर रिश्वतखोरी का आरोप: हेड कॉन्स्टेबल निलंबित

 

Noida News : नोएडा फेस 1 क्षेत्र में एक हेड कॉन्स्टेबल को एक टैक्सी चालक से 7,000 रुपये की अवैध वसूली के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। यह मामला तब सामने आया जब पीड़ित ने शिकायत की कि उसकी कार कुछ दिन पहले लूट ली गई थी, और थाना फेस 1 पुलिस ने इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की थी।

पीड़ित की शिकायत:

पीड़ित, सुनील कुमार, जो वसुंधरा, गाजियाबाद का निवासी है, ने अपनी अर्टिगा कार को लेकर थाना फेस 1 का रुख किया। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उसे बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के कार को जबरदस्ती खड़ा करने के लिए मजबूर किया और कोर्ट से रिलीज करने का डर दिखाकर 7,000 रुपये की रिश्वत मांगी।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए, डीसीपी नोएडा ने हेड कॉन्स्टेबल अनिल कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पुलिस मीडिया सेल के अनुसार, इस मामले की जांच एसीपी-3 को सौंप दी गई है।

पुलिस विभाग की प्रतिक्रिया:

डीसीपी ने सभी थाना प्रभारियों और पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया है कि वे थाने पर आने वाले किसी भी पीड़ित के साथ दुर्व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। यह कदम पुलिस विभाग की छवि को सुधारने और जनता के प्रति उनकी जिम्मेदारी को सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है।

 

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!