गौतमबुद्ध नगर में साइबर क्राइम पर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक: 12 अपराधी गिरफ्तार, 4.81 करोड़ रुपये फ्रीज

Bharatiya Talk
2 Min Read
गौतमबुद्ध नगर में साइबर क्राइम पर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक: 12 अपराधी गिरफ्तार, 4.81 करोड़ रुपये फ्रीज

Gautam Buddha Nagar News : गौतमबुद्ध नगर, 5 सितंबर: पुलिस कमिश्नर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में थाना साइबर क्राइम नोएडा ने अगस्त माह में साइबर क्राइम के खिलाफ एक प्रभावी अभियान चलाया। इस दौरान 12 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया, जो विभिन्न प्रकार के फ्रॉड में शामिल थे।

4.81 करोड़ रुपये की राशि फ्रीज

पुलिस ने साइबर फ्रॉड के मामलों में पीड़ितों से धोखाधड़ी कर लिए गए 4,81,38,806 (चार करोड़ इक्यासी लाख अड़तीस हजार आठ सौ छ:) रुपये को फ्रीज करने की कार्यवाही की। यह राशि पीड़ितों को जल्द से जल्द वापस कराने के लिए पुलिस द्वारा की जा रही है।

पीड़ितों को त्वरित सहायता

साइबर ठगी का शिकार हुए पीड़ितों को त्वरित सहायता प्रदान करने के लिए पुलिस ने शिकायतों का त्वरित संज्ञान लिया। पुलिस ने संबंधित पक्षों के साथ सामंजस्य स्थापित करते हुए पीड़ितों के खातों में धनराशि वापस कराने की प्रक्रिया को तेज किया है।

आगे की कार्रवाई जारी

गौतमबुद्धनगर पुलिस ने स्पष्ट किया है कि साइबर अपराधियों के खिलाफ उनकी प्रभावी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। पुलिस कमिश्नर श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि साइबर क्राइम के मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी ताकि अपराधियों को सजा मिल सके और पीड़ितों को न्याय मिल सके।

इस प्रकार, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने साइबर क्राइम के खिलाफ एक मजबूत कदम उठाया है, जिससे समाज में सुरक्षा और विश्वास बढ़ेगा।

 

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!