उत्तर प्रदेश में 20,000 संविदा कर्मचारियों की भर्ती की तैयारी

Bharatiya Talk
2 Min Read
उत्तर प्रदेश में 20,000 संविदा कर्मचारियों की भर्ती की तैयारी

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में जल्द ही बंपर भर्तियों का आयोजन किया जाएगा। राज्य सरकार ने संविदा पर एजुकेटर और परिचालक के कुल 20,000 पदों पर भर्ती करने का निर्णय लिया है। यह भर्ती प्रदेश के शिक्षा और परिवहन क्षेत्र में महत्वपूर्ण बदलाव लाने की दिशा में एक कदम है।

रोडवेज में बस कंडक्टरों की नियुक्ति

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने 10,000 बस कंडक्टरों की संविदा पर नियुक्ति करने की योजना बनाई है। यह कदम रोडवेज सेवा को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए उठाया गया है। परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस भर्ती की घोषणा की गई थी।

आंगनबाड़ी केंद्रों में ईसीसीई एजुकेटर की भर्ती

प्रदेश के 75 जिलों में को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों से जुड़े 10,684 विद्यालयों में एक-एक ईसीसीई (बाल्यावस्था की देखभाल और शिक्षा) एजुकेटर की संविदा पर नियुक्ति की जाएगी। यह नियुक्ति 11 महीने के लिए आउटसोर्सिंग के माध्यम से की जाएगी, जिसमें प्रत्येक एजुकेटर को प्रतिमाह 10,313 रुपये का मानदेय दिया जाएगा।

बसों के बेड़े में वृद्धि

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने अपने बसों के बेड़े को बढ़ाने की योजना बनाई है। लगभग 7,000 नई बसों की तैनाती की जाएगी, जिसमें 2,000 डीजल और सीएनजी बसें शामिल होंगी, जबकि 5,000 इलेक्ट्रिक बसें अनुबंध पर चलाई जाएंगी। यह कदम परिवहन सेवाओं को और अधिक पर्यावरण अनुकूल बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है।

भर्ती प्रक्रिया की तैयारी

भर्ती प्रक्रिया के लिए आवश्यक प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा गया है। यह भर्ती न केवल रोजगार के अवसर प्रदान करेगी, बल्कि प्रदेश के शिक्षा और परिवहन क्षेत्र में सुधार लाने में भी सहायक होगी।

 

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!