राहुल गांधी बनाम प्रधानमंत्री: हिंदुओं पर टिप्पणी को लेकर, अमित शाह की माफी की मांग

 

 

Delhi Sansad Live : सोमवार को लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने NEET पेपर लीक मुद्दे पर एक दिन की अलग चर्चा की मांग की, जिसे अस्वीकार कर दिया गया, जिसके बाद उन्होंने वॉकआउट किया।

राहुल गांधी का पहला भाषण

राहुल गांधी के विपक्ष के नेता के रूप में पहले भाषण ने हंगामा खड़ा कर दिया। कांग्रेस नेता ने भगवान शिव का पोस्टर दिखाते हुए तथाकथित “हिंसक हिंदुओं” पर निशाना साधा। गांधी की टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुरंत प्रतिक्रिया दी, जबकि गृह मंत्री अमित शाह ने माफी की मांग की।

प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिक्रिया

गांधी ने कहा, “हमारे सभी महान पुरुषों ने अहिंसा और भय को समाप्त करने की बात की है… लेकिन जो खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य की बात करते हैं… आप हिंदू हो ही नहीं।” इस बयान पर प्रधानमंत्री मोदी ने हस्तक्षेप किया और कहा, “पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना एक बहुत गंभीर आरोप है।”

अमित शाह की माफी की मांग

गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से माफी की मांग की। गांधी ने जवाब दिया, “प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी-आरएसएस पूरा हिंदू समुदाय नहीं हैं।”

विपक्ष का वॉकआउट

इससे पहले, विपक्षी सांसदों ने सोमवार को लोकसभा से वॉकआउट किया जब स्पीकर ओम बिरला ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा प्रस्तावित NEET-UG पेपर लीक पर एक दिन की अलग चर्चा को खारिज कर दिया।

महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस

सोमवार को लोकसभा सत्र के दूसरे सप्ताह में NEET पेपर लीक और अग्निपथ योजना जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस हुई। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने संविधान की प्रति हाथ में लेकर ‘जय संविधान’ के नारे के साथ बहस की शुरुआत की।

शुक्रवार की कार्यवाही

शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही जुलाई 1 तक स्थगित कर दी गई थी, क्योंकि कांग्रेस ने धन्यवाद प्रस्ताव से पहले NEET मुद्दे पर चर्चा की मांग की थी। INDIA ब्लॉक ने सोमवार के सत्र के दौरान इस मुद्दे को उठाने का इरादा जताया।

स्पीकर और संसदीय कार्य मंत्री की सूचना

स्पीकर ओम बिरला और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने विपक्षी सदस्यों को सूचित किया कि वे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान इस मुद्दे को उठा सकते हैं। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि NEET मुद्दा पूरे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और उन्होंने सदन में एक समर्पित चर्चा की वकालत की, स्थगन प्रस्ताव की स्वीकृति की मांग की।

Spread the love

Leave a Comment

error: Content is protected !!
राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने