ग्रेटर नोएडा में SEMICON INDIA 2024: 9 डीसीपी और 3500 पुलिस कर्मियों की तैनाती से होगी सुरक्षा सुनिश्चित

Bharatiya Talk
2 Min Read
ग्रेटर नोएडा में SEMICON INDIA 2024: 9 डीसीपी और 3500 पुलिस कर्मियों की तैनाती से होगी सुरक्षा सुनिश्चित

Greater Noida News : भारत सरकार के सचिव इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी, एस कृष्णन ने SEMICON INDIA-2024 कार्यक्रम की सफलतापूर्वक तैयारी के लिए बुधवार को एक्सपोमार्ट में एक महत्वपूर्ण गोष्ठी का आयोजन किया। इस गोष्ठी में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया, जिसमें श्री आकाश त्रिपाठी, श्री अनिल कुमार सागर, और पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह जैसे प्रमुख व्यक्ति शामिल थे।

सुरक्षा योजना की रूपरेखा

गोष्ठी के बाद, अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल, हैलीपैड, विभिन्न हाल, मार्ग और पार्किंग का निरीक्षण किया। पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने थ्री-लेयर सिक्योरिटी प्लान के कार्यान्वयन के बारे में जानकारी दी। इस योजना के तहत, पूरे क्षेत्र को सुपरजोन, जोन और सेक्टरों में विभाजित किया जाएगा, जिसमें लगभग 3500 पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी।

पुलिस बल की तैनाती

इस सुरक्षा योजना में 09 डीसीपी रैंक, 10 एडिशनल डीसीपी रैंक और 20 एसीपी रैंक के अधिकारियों को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा, ए०एस० चेक टीम, बीडीडीएस टीम और स्नाईफर डॉग द्वारा कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा की जाएगी। एचएचएमडी/डीएफएमडी के माध्यम से और फिजिकल चैकिंग के बाद ही किसी भी व्यक्ति को कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा।

ट्रैफिक प्रबंधन

कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक का रूट डायवर्जन प्लान भी लागू किया जाएगा, ताकि आम नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए ब्रीफिंग और डी-ब्रीफिंग सेशंस का आयोजन भी किया जाएगा। आस-पास के चिन्हित स्थानों पर रूफटॉप ड्यूटी भी लगाई जाएगी।

आवश्यक दिशा-निर्देश

पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर ने ट्रैफिक प्रबंधन और सुरक्षा के संबंध में कार्यक्रम स्थल का भ्रमण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस प्रकार, SEMICON INDIA-2024 के आयोजन की तैयारी में सभी संबंधित अधिकारियों ने मिलकर एक ठोस योजना बनाई है, जिससे कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित हो सके।

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!