पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की आज 29 मई दूसरी पुण्यतिथि ( बरसीं ), जानें अब तक की पूरी कहानी

Punjab News : पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला की दूसरी पुण्यतिथि( बरसीं ) पर हत्या को दो साल हो चुका है। आज बुधवार को मूसेवाला की दूसरी पुण्यतिथि है। इस अवसर पर मूसेवाला के परिवार और प्रियजन उन्हें याद कर रहे हैं। पंजाब पुलिस ने सिद्धू की हत्या के मामले में 25 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। कुल 34 अभियुक्तों को नामित किया गया है। लॉरेंस विश्नोई और गोल्डी बरार को हत्या का मास्टरमाइंड कहा गया है।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की आज है दूसरी पुण्यतिथि ( बरसीं ), जानें अब तक की पूरी कहानी
Pic Credit- times पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala)

 

सोमवार को मूसा गांव में उनकी दूसरी पुण्यतिथि पर एक कैंडल मार्च निकाला गया, जिसमें उनके सैकड़ों समर्थक और परिवार के सदस्य शामिल हुए। मारे गए पंजाबी गायक-राजनेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) को उनकी दूसरी पुण्यतिथि पर बुधवार को याद करते हुए, उनके माता-पिता ने कहा कि न्याय के लिए उनकी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक कि “असली हत्यारों” को गिरफ्तार नहीं किया जाता है।

शुभदीप सिंह सिद्धू, जिसे सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता है, की पिछले दो साल पहले 29 मई को हत्या कर दी गई थी, जब वह अपने दो दोस्तों के साथ जीप में मनसा के जवाहर के गांव जा रहा था।

 

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांडः ‘डॉक्टर’ कौन था?

सुबह। अब हम आपको बताते हैं कि क्या हुआ। मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) नरसंहार से ठीक एक दिन पहले, 28 मई 2022 को ठीक सुबह 11 बजे और अंत में 29 मई को, मूसेवाला नरसंहार से ठीक पहले और फिर नरसंहार के बाद क्या हुआ? 28 मई को ठीक 11 बजे शूटर प्रियव्रत फौजी के मोबाइल नंबर पर गोल्डी बरार का फोन आया।गोल्डी-“हैलो सोल्जर, सुनो, मूसेवाला की सुरक्षा हटा दी गई है और अब आपको अन्य लड़कों के साथ कल काम पूरा करना है, यानी 29 मई, किसी भी परिस्थिति में। सैनिकः डॉक्टर साहब, काम हो जाएगा, मेरी टीम तैयार है। (शूटर प्रियव्रत फौजी ने कनाडा में मौजूद गोल्डी बरार से कहा कि काम हो जाएगा, डॉक्टर साहब, यानी गिरोह गोल्डी बरार को नाम या भाई से नहीं, बल्कि डॉक्टर से बुलाता है। 29 मई को सुबह 10 बजे प्रियव्रत फौजी, अंकित, केशव हरियाणा के किरामारा इलाके में रह रहे थे। वहाँ ठहरने की जगह नवदीप नाम के एक व्यक्ति ने प्रदान की थी। वहाँ से वे सभी कार से मनसा के लिए रवाना हुए। 29 मई को सुबह 10.30 बजे, दीपक मंडी और कशिश हरियाणा के ओकलाना मंडी हिसार में राजेंद्र नाम के एक व्यक्ति के साथ शामिल हुए और सुबह 11.30 बजे हरियाणा के उकलाना से मनसा के लिए रवाना हुए।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की आज है दूसरी पुण्यतिथि ( बरसीं ), जानें अब तक की पूरी कहानी
Pic Credit- wikipid Sidhu Moose Wala की आज है दूसरी पुण्यतिथि ( बरसीं ),

 

नरसंहार के पीछे का मकसद बदला लेना था

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) हत्या मामले का मुख्य उद्देश्य युवा अकाली नेता विक्की मिड्डू खेड़ा की हत्या का बदला लेना और गैंगवार करना था। भले ही मुख्य गैंगस्टर आज जेल में हैं, लेकिन उनके सहयोगी और गुर्गे बाहर हैं, जो अपराध करते रहते हैं। कनाडा में बैठे गोल्डी बरार लगातार इस नरसंहार की निगरानी कर रहे थे और हत्या के निर्देश दे रहे थे।

अपराधियों ने मूसेवाला  (Sidhu Moose Wala) की कार का पीछा किया था।

शूटरों की गाड़ी मनसा गांव के पहले मनसा चौक पर रुकी। गोल्डी ने फिर निशानेबाजों को बुलाया। उन्होंने कहा-सेवाला घर से निकल गया है, एक काले रंग की कार में, बिना सुरक्षा के जल्दी चले जाओ। थोड़े ही समय में मूसेवाला की थार निशानेबाजों की गाड़ी ने मूसेवाला (Sidhu Moose Wala)  का पीछा किया और फिर उनकी गाड़ी ने उनका पीछा किया। मनसा चौक पर खड़ा दूसरा वाहन भी मूसेवाला के थार का पीछा करने लगा। हमेशा की तरह नहर मार्ग लेने के बजाय, मूसेवाला जवाहर गण से सीधे आगे बढ़ रहा था। फिर अगले कुछ सेकंडों में मूसेवाला की हत्या पूरी हो गई।

शोक और आक्रोश ने देश को हिलाकर रख दिया

जैसे ही सिद्धू मूस वाला के निधन की खबर फैली, पूरे देश में शोक और आक्रोश फैल गया। प्रशंसक और साथी कलाकार एक प्रतिभाशाली संगीतकार के निधन पर अपना सदमा और अविश्वास व्यक्त कर रहे हैं, जिसका करियर अभी-अभी ऊपर चढ़ना शुरू हुआ था।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की आज है दूसरी पुण्यतिथि ( बरसीं ), जानें अब तक की पूरी कहानी
Pic Credit- wikipid आज है दूसरी पुण्यतिथि ( बरसीं ), जानें अब तक की पूरी कहानी

 

पिछली बरसी पर उनके पिताजी क्या बोले थे

पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू मूस वाला की पहली पुण्यतिथि पर उनका परिवार एक साल तक इंतजार नहीं करेगा। उनके पिता, बल्कौर सिंह ने रविवार को अपने घर पर गायक के प्रशंसकों से कहाः “हम गर्म मौसम और गेहूं की कटाई के मौसम से बचने के लिए इसे 29 मई के बजाय मार्च में आयोजित करेंगे। मनसा का अनाज बाजार स्थल है।मूसा के पास जवाहरके गांव में मूस वाला की हत्या कर दी गई थी। बल्कौर ने प्रशंसकों से उनकी पुण्यतिथि पर उनकी तस्वीरें या बैनर नहीं लाने और शांतिपूर्ण रहने का अनुरोध किया है। न्याय की मांग को दोहराते हुए,


बल्कौर सिंह ने कहा कि वह अपने बेटे की थार जीप में घूमेंगे, यहां तक कि यह उनकी “आखिरी सवारी” भी अच्छी थी। उन्होंने कहाः “मैं प्रतिदिन थार की सफाई करता हूं और महसूस करता हूं कि मेरा बेटा गाड़ी चला रहा है और सवारी करने के लिए तैयार है। भले ही हत्या के लिए 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, बल्कौर ने कहा कि जब तक मुख्य साजिशकर्ता बाहर थे तब तक कोई न्याय नहीं हुआ था। यह कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार का संदर्भ था। उन्होंने कहाः “लोग हत्या को भूल सकते हैं, लेकिन मैं इसे याद रखूंगा, और अपनी आखिरी सांस तक न्याय के लिए लड़ूंगा।”

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की आज है दूसरी पुण्यतिथि ( बरसीं ), जानें अब तक की पूरी कहानी

Spread the love

Leave a Comment

राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने