IND vs SA Final: क्या रोहित टी20 वर्ल्ड कप जीत के बन जाएँगे सफल कप्तान? क्या धोनी की बराबरी कर पायेंगे!

T20 World Cup 2024 IND vs SA Final: इंडियन क्रिकेट टीम इतिहास रचने से महज एक कदम दूर है. दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मैच आज शम खेला जाएगा. भारत इस बार खिताब जीत पाया तो वह दूसरी बार ट्रॉफी जीत लेगा. इंडियन टीम पिछलीपांच बार जब-जब फाइनल में पहुंची है उसे हार का मुँह देखना पड़ा है. इंडिया के पास आटी20ईसीसी टूर्नामेंट्स के फाइनल में लगातार चल रही हार का सिलसिला तोड़ने का मौका है. भारत ने टी20 विश्व कप 2007 में खिताब जीता था.

इसके बाद उसने 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता. टीम इंडिया ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती. लेकिन इसके बाद से उसकी हार का सिलसिला रुक नहीं रहा है. टीम इंडिया 2014 के फाइनल में हार गई थी. इसके बाद पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मे हराया. भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 में न्यूजीलैंड ने हराया. इसके बाद 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने हराया. ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप में भी भारत को हराया. रोहित शर्मा के पास महेंद्र सिंह धोनी वाला कमाल करने का मौका है. टीम इंडिया न 2007 में धोनी की कप्तानी में टी20 विश्व कप का खिताब जीता था. अब रोहित भी यह कारनामा कर सकते हैं.

IND vs SA Final: क्या रोहित टी20 वर्ल्ड कप जीत के बन जाएँगे सफल कप्तान? क्या धोनी की बराबरी कर पायेंगे!
Credit- Googal, indvsSa,

, indvs

दक्षिण अफ्रीका ने इस टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है. दक्षिण अफ्रीका ने लगातार चार ग्रुप मैच जीते थे. इसके बाद उसने सुपर 8 में जगह बनाई. दक्षिण अफ्रीका ने सुपर 8 में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और यूएसए को हराया था. टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज की थी. यह सेमीफाइनल मैच था. अब भारत के साथ फाइनल होगा. दक्षिण अफ्रीका की टीम काफी मजबूत स्थिति में है. वह भारत को कड़ी टक्कर दे सकती है.

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले फाइनल मैच के दौरान बारिश की संभावना है. अगर टॉस से पहले बारिश हुई तो मैच में देरी हो सकती है. हालांकि अच्छी बात है कि इस मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है. अगर यह मैच शनिवार को नहीं हो सका तो रविवार को खेला जाएगा.Rohit Sharma , Dhoni, indvsSa, t20final,

Spread the love

Leave a Comment

राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने