नोएडा के सलारपुर में क्रिप्टो करेंसी धोखाधड़ी के तीन अभियुक्त गिरफ्तार

Partap Singh Nagar
2 Min Read
नोएडा के सलारपुर में क्रिप्टो करेंसी धोखाधड़ी के तीन अभियुक्त गिरफ्तार

Noida News : थाना सेक्टर-49 पुलिस ने क्रिप्टो करेंसी में निवेश कराने के नाम पर लोगों को ठगने वाले तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 4,50,000 रुपये नगद, घटना में प्रयुक्त कार और अवैध हथियार बरामद किए गए हैं। एडीसीपी नोएडा, मनीष कुमार मिश्र के अनुसार, यह कार्रवाई 25 अगस्त 2024 को की गई।

अभियुक्तों की पहचान

गिरफ्तार अभियुक्तों में निशान्त चौहान, गौरव भाटी और सागर भाटी उर्फ सैन्की शामिल हैं। ये सभी गौतमबुद्धनगर के सलारपुर क्षेत्र के निवासी हैं। पुलिस ने बताया कि इन अभियुक्तों ने टेलीग्राम ऐप के माध्यम से युवाओं को सस्ते दामों पर क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने का लालच दिया।

अपराध की योजना

अभियुक्तों ने एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर दिल्ली/एनसीआर के बाहर के युवाओं को टारगेट किया। जब कोई व्यक्ति इनसे संपर्क करता, तो ये उनसे कैश में पैसे लेकर गाड़ी से भाग जाते थे। अभियुक्तों का कहना है कि उन्होंने अपने शौक और मौज-मस्ती के लिए यह अपराध किया।

पूछताछ का विवरण

पूछताछ के दौरान, निशान्त चौहान ने बताया कि उसने 2019 में बीए की परीक्षा पास की थी और उसके दोस्त गौरव और सागर के साथ मिलकर यह योजना बनाई थी। उन्होंने एक पीड़ित को 23 अगस्त 2024 को नोएडा बुलाया और फिर उसे धोखा देकर उसका बैग चुरा लिया, जिसमें उसके पैसे थे।

बरामदगी की जानकारी

पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से 4,50,000 रुपये, 02 अवैध तमंचे और 04 जिन्दा कारतूस बरामद किए हैं। इसके अलावा, घटना में प्रयुक्त टाटा नेक्सन कार भी जब्त की गई है।

आगे की कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि अभियुक्तों का एक साथी मौके से फरार हो गया है, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। इस मामले में मु0अ0सं0-325/24 के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

 

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!