यूपी हाथरस Bhole Baba सत्संग भगदड़ : ‘सत्संग’ के दौरान कम से कम 50 लोगों की मौत, जिला एसपी कार्यालय ने कहा

यूपी हाथरस Bhole Baba सत्संग भगदड़ : 'सत्संग' के दौरान कम से कम 50 लोगों की मौत, जिला एसपी कार्यालय ने कहा
यूपी हाथरस Bhole Baba सत्संग भगदड़ : ‘सत्संग’ के दौरान कम से कम 50 लोगों की मौत

 

Hathras News : हाथरस भगदड़ घटना, भोले बाबा सत्संग उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को एक भगदड़ की घटना में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई, पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के लिए एक टीम गठित की है, जिसमें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और अलीगढ़ पुलिस आयुक्त शामिल हैं।

धार्मिक कार्यक्रम के दौरान भगदड़

हाथरस जिले के मुगलगढ़ी गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था जब भगदड़ मच गई। अब तक एटा अस्पताल में 27 शव प्राप्त हुए हैं, जिनमें 23 महिलाएं, 3 बच्चे और 1 पुरुष शामिल हैं। एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और 27 शवों की पहचान की जा रही है।

भीड़भाड़ के कारण  भगदड़

एटा एसएसपी ने कहा कि कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे। हालांकि कारण अभी तक ज्ञात नहीं है, लेकिन भगदड़ संभवतः भीड़भाड़ के कारण हो सकती है, जैसा कि सिकंदरा राव पुलिस स्टेशन के एसएचओ आशीष कुमार ने पीटीआई समाचार एजेंसी को बताया।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुखद घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे घायलों को तुरंत चिकित्सा सहायता प्रदान करें और घटना की विस्तृत जांच करें।

जांच टीम का गठन

मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के लिए एक उच्चस्तरीय पुलिस टीम का गठन किया है, जिसमें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और अलीगढ़ पुलिस आयुक्त शामिल हैं। यह टीम घटना के कारणों का पता लगाएगी और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के उपाय सुझाएगी।

 

Spread the love

Leave a Comment

राहुल गांधी ने वायनाड से इस्तीफ़ा दिया !! मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल की लिस्ट आई सामने