बहन और जीजा के सामने यमुना में युवक ने लगाई छलांग: परिवार के सामने हुई दुखद घटना

Lokesh kumar
2 Min Read
बहन और जीजा के सामने यमुना में युवक ने लगाई छलांग: परिवार के सामने हुई दुखद घटना

Noida News : दिल्ली के ओखला बैराज पर एक युवक ने अपनी बहन और जीजा के सामने यमुना नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना में 29 वर्षीय दीपक चौहान की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दीपक के शव को बरामद किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

 परिवार की चिंता

दीपक चौहान, जो कि अलीगांव सरिता विहार का निवासी था, बुधवार को ओखला बैराज के पास आया था। जब वह यमुना नदी के पुल पर खड़ा था, तभी उसकी बहन और जीजा वहां पहुंचे। उन्होंने दीपक से पूछा कि वह वहां क्यों खड़ा है, तो उसने जवाब दिया कि वह “ऐसे ही खड़ा है।”

 आत्महत्या का कारण

कुछ समय बाद, जब दीपक की बहन और जीजा ने उसे घर चलने के लिए कहा, तो उसने घर जाने के बजाय अचानक यमुना नदी में छलांग लगा दी। इस घटना ने उसके परिवार को गहरे सदमे में डाल दिया है। पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दीपक ने ऐसा कदम क्यों उठाया।

शव की बरामदगी

पुलिस के अनुसार, दीपक के शव को बृहस्पतिवार की शाम को गोताखोरों की मदद से बरामद किया गया। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है, ताकि मौत के कारणों का पता लगाया जा सके। थाना प्रभारी भूपेंद्र बालियान ने बताया कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

मानसिक स्वास्थ्य की आवश्यकता

यह घटना मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता को उजागर करती है। ऐसे मामलों में अक्सर व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं होती हैं। समाज में इस तरह की समस्याओं के प्रति जागरूकता बढ़ाना और समर्थन प्रदान करना अत्यंत आवश्यक है।

इस दुखद घटना ने सभी को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि हमें एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए और जरूरत पड़ने पर मदद मांगने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!