सस्पेंड के चार दिन बाद बिसरख थाना प्रभारी की बहाली : लूटपाट मामले में पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज

Bharatiya Talk
2 Min Read
सस्पेंड के चार दिन बाद बिसरख थाना प्रभारी की बहाली : लूटपाट मामले में पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज

 

Greater Noida west News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना क्षेत्र में एक कैब चालक के साथ हुई लूटपाट के मामले में बिसरख थाना प्रभारी अरविंद कुमार को चार दिन बाद बहाल कर दिया गया है। इस मामले में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कई पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की थी, जिसमें डीसीपी सुनीति का पद से हटना भी शामिल है। हालांकि, जिले के जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों ने अरविंद कुमार की बहाली की पुष्टि नहीं की है।

लूटपाट का मामला: कैब चालक से 7 हजार रुपये की चोरी

यह मामला तब सामने आया जब एक कैब चालक ने शिकायत की कि उसके साथ बिसरख थाना क्षेत्र में लूटपाट की गई। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने 7 अगस्त की रात को एसीपी की जांच रिपोर्ट के आधार पर बिसरख थाना प्रभारी अरविंद कुमार, चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर रमेश चन्द्र और सब इंस्पेक्टर मोहित को निलम्बित कर दिया। इस मामले में ट्रेनी सब इंस्पेक्टर अमित मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था।

सस्पेंड के चार दिन बाद बिसरख थाना प्रभारी की बहाली : लूटपाट मामले में पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज
बिसरख थाना प्रभारी अरविंद कुमार

कार्रवाई में देरी: डीसीपी सुनीति की पद से हटाई गई

घटना के बाद, डीसीपी सेंट्रल नोएडा सुनीति को भी कार्रवाई में देरी और मामले को छुपाने के आरोप में पद से हटा दिया गया। उनकी जगह आईपीएस अधिकारी शक्ति मोहन अवस्थी को नियुक्त किया गया है। यह कार्रवाई पुलिस विभाग में एक महत्वपूर्ण बदलाव के रूप में देखी जा रही है।

चौकी इंचार्ज पर आरोप: समझौते का दबाव

पीड़ित कैब चालक ने आरोप लगाया कि चौकी इंचार्ज ने सब इंस्पेक्टर को बचाने की कोशिश की और उसे समझौता करने के लिए दबाव डाला। पीड़ित ने पुलिस चौकी में लिखित शिकायत दी, जिसमें उसने बताया कि चौकी प्रभारी ने सब इंस्पेक्टर का नाम छुपाते हुए उसे समझौता करने के लिए कहा। जब वह तैयार नहीं हुआ, तो तीन दिन तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

 

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!