अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने ग्रेटर नोएडा सूरजपुर में पढ़ी नमाज, टेस्ट मैच के लिए तैयारियां जोरों पर”

Bharatiya Talk
2 Min Read
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने ग्रेटर नोएडा सूरजपुर में पढ़ी नमाज, टेस्ट मैच के लिए तैयारियां जोरों पर"

Greater Noida : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 9 से 13 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने इकलौते टेस्ट मैच के लिए तैयार है। यह मैच विजय सिंह पथिक स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने ग्रेटर नोएडा सूरजपुर में पढ़ी नमाज, टेस्ट मैच के लिए तैयारियां जोरों पर"
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने ग्रेटर नोएडा सूरजपुर में पढ़ी नमाज, टेस्ट मैच के लिए तैयारियां जोरों पर”

सूरजपुर में नमाज का आयोजन

इस दौरान, अफगानिस्तान टीम ने सूरजपुर कस्बे में स्थित एक मस्जिद में नमाज पढ़ी। यह एक महत्वपूर्ण धार्मिक गतिविधि थी, जिसमें खिलाड़ियों ने एकजुटता और शांति की भावना को दर्शाया।

खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर स्थानीय पुलिस पूरी तरह से चौकन्नी रही। अफगानिस्तान टीम की बस के आगे-पीछे पुलिस का घेरा था, और मस्जिद में एंट्री के समय जवानों ने बैरिकेडिंग की। इस दौरान भारी पुलिस बल मस्जिद के पास मौजूद रहा, जिससे खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित की गई।

अभ्यास शिविर में चुनौतियाँ

हालांकि, अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। गुरुवार को दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश के कारण अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को तैयारी का सही अवसर नहीं मिला। रिपोर्ट के अनुसार, अभ्यास पिच पर पानी भरा हुआ था, और ग्राउंड स्टाफ ने मैदान को सुखाने के लिए केवल दो टेबल फैन का इस्तेमाल किया।

कप्तान का तंज

अफगानिस्तान के गेंदबाजी कोच हामिद हसन को कम नमी के साथ 10 गज की जगह खोजने में परेशानी हुई। इस स्थिति पर कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने मजाक करते हुए कहा, “हमें अपना स्विम गियर लाना चाहिए था। हम यहां किसी भी तरह से नहीं खेल पाएंगे। तैरने के लिए यह अच्छी जगह है।” उन्होंने अधिकारियों से हिंदी में कहा, “सर, हम लोगों को आदत है, लेकिन न्यूजीलैंड वालों को क्या जवाब दोगे।”

सुरक्षा के कड़े इंतजाम


अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की तैयारी में चुनौतियाँ हैं, लेकिन उनकी दृढ़ता और एकजुटता उन्हें आगे बढ़ने में मदद करेगी। 9 से 13 सितंबर के बीच होने वाले टेस्ट मैच के लिए सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ!

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!