न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम दिल्ली पहुंची, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए ग्रेटर नोएडा की ओर बढ़ी

Bharatiya Talk
2 Min Read
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम दिल्ली पहुंची, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए ग्रेटर नोएडा की ओर बढ़ी

New Zealand and Afghanistan Test match : अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 9 सितंबर को ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा। इस मैच के लिए न्यूजीलैंड की टीम भारत पहुंच गई है, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर कीवी टीम के आगमन का एक वीडियो साझा किया है, जिसमें ग्रेटर नोएडा के एक होटल में उनका स्वागत होता हुआ दिखाया गया है।

मैच का स्थान और समय

यह टेस्ट मैच ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। यह अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच है, जो 2017 में टेस्ट दर्जा प्राप्त करने के बाद खेला जा रहा है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह एक रोमांचक अवसर है, क्योंकि दोनों टीमें अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेंगी।

राशिद खान की अनुपस्थिति

हालांकि, अफगानिस्तान के लिए एक बुरी खबर है। पीठ की चोट के कारण राशिद खान इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनकी अनुपस्थिति में हशमतुल्लाह शाहिदी अफगानिस्तान टीम की कमान संभालेंगे। अफगानिस्तान की टीम 28 अगस्त से भारत में अभ्यास कर रही है और वे इस महत्वपूर्ण मैच के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं।

अफगानिस्तान का टेस्ट रिकॉर्ड

अफगानिस्तान ने अब तक अपने नौ टेस्ट मैचों में से तीन जीते हैं, जिसमें आयरलैंड, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे जैसी टीमों को हराया है। यह मैच उनके लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है, क्योंकि वे अपने टेस्ट रिकॉर्ड को और बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे।

न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड की टीम में टिम साउथी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), और केन विलियमसन जैसे अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। यह टीम अक्टूबर में भारत में ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप सीरीज़ में भी भाग लेगी, जिससे यह मैच उनके लिए एक महत्वपूर्ण तैयारी का हिस्सा है। 

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!