ग्रेटर नोएडा में किसानों की ट्यूबवेल से बिजली मोटर चोरी करने वाला गिरोह के 4 बदमाश गिरफ्तार, 8 कटी हुई मोटर के पुर्जे और एक मोटर बरामद

Bharatiya Talk
3 Min Read
ग्रेटर नोएडा में किसानों की ट्यूबवेल से बिजली मोटर चोरी करने वाला गिरोह के 4 बदमाश गिरफ्तार, 8 कटी हुई मोटर के पुर्जे और एक मोटर बरामद

 

Greater Noida / Bharatiya talk News : नोएडा, 19 सितंबर: थाना दनकौर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए किसानों की ट्यूबवेल से बिजली मोटर चोरी करने वाले शातिर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से एक बिजली मोटर, आठ कटी बिजली मोटर के पुर्जे, एक स्टेपलाइजर, भारी मात्रा में कॉपर वायर, एक अवैध देशी तमंचा और घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार बरामद की है।

कौन हैं गिरफ्तार आरोपी?

पुलिस ने जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनकी पहचान

वहीद फकीर उर्फ रैन्चो (उम्र 21, निवासी मिर्जापुर, थाना रबुपुरा), शहनवाज (उम्र 21, निवासी मोहल्ला पैठ, थाना दनकौर), शहजाद (उम्र 26, निवासी मोहल्ला पीरखाँ, थाना गुलावठी), कपिल (उम्र 21, निवासी ग्राम कोठी उस्मानपुर, थाना दनकौर) ये सभी आरोपी ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर के रहने वाले हैं।

कैसे करते थे वारदात?

पुलिस के अनुसार, यह गिरोह काफी शातिर था और इनका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड भी रहा है। यह गिरोह रात के अंधेरे में ग्रामीण क्षेत्रों में घूमकर किसानों के खेतों में लगी ट्यूबवेल की बिजली मोटरों और कॉपर की तारों को निशाना बनाता था। पहले यह गिरोह खेतों में घूमकर रैकी करता था और फिर रात में चोरी की वारदात को अंजाम देता था। चोरी की गई मोटरों और कॉपर के तारों को यह गिरोह कबाड़ियों को बेच देता था और उससे मिलने वाले पैसे को आपस में बांट लेता था।

पुलिस ने कैसे किया गिरफ्तार?

थाना दनकौर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग खेतो से बिजली मोटर चोरी करते हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर इन चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

क्या बरामद हुआ?

पुलिस ने इन आरोपियों के पास से एक बिजली मोटर, आठ कटी बिजली मोटर के पुर्जे, एक स्टेपलाइजर, भारी मात्रा में कॉपर वायर, एक अवैध देशी तमंचा और घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार बरामद की है।

आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड

मुख्य आरोपी वहीद फकीर उर्फ रैन्चो पर इससे पहले भी चोरी और हथियार रखने के मामले दर्ज हैं।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस इस मामले में और भी खुलासे की उम्मीद कर रही है।

किसानों को मिली राहत

इस गिरोह के गिरफ्तार होने से किसानों को बड़ी राहत मिली है। किसानों की ट्यूबवेल से बिजली मोटर चोरी की घटनाओं से किसानों को काफी नुकसान होता था।

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!