Breaking News : मोदी सरकार की किसानों को सौगात, 14 फसलों पर दी MSP.

Bharatiya Talk
3 Min Read
Breaking News: Modi government's gift to farmers, MSP given on 14 crops.

Big Breaking MSP : मोदी सरकार 3.0 की दूसरी कैबिनेट बैठक बुधवार को हुई। इसमें पांच बड़े फैसले लिए गए हैं। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए कैबिनेट में एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। मंत्रिमंडल ने 14 खरीफ फसलों के एमएसपी में बढ़ोतरी की है।

Breaking News : मोदी सरकार की किसानों को सौगात, 14 फसलों पर दी MSP.
Google Credit : Breaking News: Modi government’s gift to farmers, MSP given on 14 crops.

मोदी सरकार 3.0 की दूसरी कैबिनेट बैठक बुधवार को हुई। इसमें पांच बड़े फैसले लिए गए हैं। मोदी सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि खरीफ फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने को मंजूरी दे दी गई है। इसमें 14 फसलों को शामिल किया गया है। धान का नया एमएसपी 2300 रुपये होगा।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए आज कैबिनेट में एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। मंत्रिमंडल ने 14 खरीफ फसलों पर एमएसपी बढ़ाया है। धान का नया एमएसपी 2,300 रुपये तय किया गया है, जो पिछले एमएसपी से 117 रुपये अधिक है। कपास का नया एमएसपी 7,121 होगा। इसकी दूसरी किस्म के लिए नया एमएसपी 7,521 रुपये होगा, जो पहले की तुलना में 501 रुपये अधिक है।

Breaking News : मोदी सरकार की किसानों को सौगात, 14 फसलों पर दी MSP.
Google Credit : Modi government’s gift to farmers, MSP given on 14 crops.

 

सरकार के अनुसार धान का एमएसपी 2300 रुपये प्रति क्विंटल किया गया है, जो पिछले साल की तुलना में 117 रुपये अधिक है। जबकि तूर दाल का एमएसपी 7550 रुपये प्रति क्विंटल होगा, जो पिछले साल की तुलना में 550 रुपये अधिक है। उड़द दाल का एमएसपी 7400 रुपये प्रति क्विंटल होगा, जो पिछले साल की तुलना में 450 रुपये अधिक है। मूंग का एमएसपी 8682 रुपये प्रति क्विंटल होगा, जो पिछले साल की तुलना में 124 रुपये अधिक है। मूंगफली का एमएसपी 6783 रुपये प्रति क्विंटल होगा, जो पिछले साल की तुलना में 406 रुपये अधिक है।

Spread the love
TAGGED: , ,
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!