कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की निर्मम हत्या: गौतमबुद्धनगर बार एसोसिएशन का विरोध

Bharatiya Talk
3 Min Read
कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की निर्मम हत्या: गौतमबुद्धनगर बार एसोसिएशन का विरोध

advocate Mohini Tomar in Kasganj:

कासगंज बार एसोसिएशन की सम्मानित सदस्य, मोहिनी तोमर, अधिवक्ता की निर्मम हत्या की घोर निंदा की गई है। बार एसोसिएशन गौतम बुध नगर ने इस घटना को लेकर गहरा दुःख व्यक्त किया है और आज, 05-09-2024 को, शोक संवेदना प्रकट करते हुए सभी अधिवक्तागण न्यायिक कार्य से पूर्ण रूप से विरत रहेंगे। इसके साथ ही, जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर को ज्ञापन भी दिया जाएगा।

 

हत्या का पूरा मामला

मोहिनी तोमर की हत्या के बाद उनका शव सहावर की नहर से बरामद किया गया। जानकारी के अनुसार, महिला अधिवक्ता को फोन कर बुलाने के बाद अगवा किया गया और फिर उनकी हत्या कर शव नहर में फेंका गया। मंगलवार को दीवानी परिसर से लापता हुईं मोहिनी का शव बुधवार रात को बरामद हुआ। शव की स्थिति बेहद खराब थी, और चेहरे पर चोट के निशान भी पाए गए हैं। यह मामला अपहरण के बाद हत्या का बताया जा रहा है।

अधिवक्ताओं का आक्रोश

मोहिनी तोमर की हत्या के बाद वकीलों में आक्रोश बढ़ गया है। बड़ी संख्या में अधिवक्ता पोस्टमार्टम हाउस पर इकट्ठा हुए, और तनाव को देखते हुए कई थानों से पुलिस बल बुलाया गया। बुधवार को दीवानी में कामकाज ठप रखने का निर्णय लिया गया है।

घटना का समय और स्थान

मोहिनी तोमर, जो माधवपुरी नदरई गेट निवासी बीएस तोमर की पत्नी थीं, मंगलवार सुबह 10 बजे स्कूटी लेकर कोर्ट गई थीं। उन्होंने अपने पति को 11:30 बजे फोन कर कार लाने के लिए कहा। दोपहर 2 बजे, उनके पति ने उन्हें दीवानी के गेट पर उतारा। जब मोहिनी शाम तक घर नहीं पहुंचीं, तो उनके पति ने मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन वह स्विच ऑफ था। इसके बाद उन्होंने कोतवाली में लापता होने की सूचना दर्ज कराई।

हड़ताल का ऐलान

बुधवार को जिला बार एसोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान किया। रात 9 बजे पुलिस को सूचना मिली कि सहावर थाना क्षेत्र के गांव रेमपुर की नहर में महिला का शव बरामद हुआ है। एसपी अपर्णा रजत कौशिक फोर्स के साथ मौके पर पहुंचीं, और अधिवक्ता के पति ने मोहिनी के शव की शिनाख्त कर ली।

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!