नोएडा में पुलिस की कार्रवाई: मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार

Partap Singh Nagar
3 Min Read
नोएडा में पुलिस की कार्रवाई: मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार

Noida News : नोएडा के थाना सेक्टर-58 क्षेत्र में पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इस मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगी, जबकि तीसरे को पुलिस ने दौड़कर पकड़ा। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से लूटे गए पांच मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

संदिग्ध मोटरसाइकिल की चेकिंग

पुलिस मीडिया सेल के अनुसार, थाना सेक्टर-58 की पुलिस टीम ने इंडस वैली पब्लिक स्कूल, सेक्टर-62 के पास एक संदिग्ध मोटरसाइकिल को रोकने का प्रयास किया। मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने पुलिस की बात नहीं मानी और तेजी से भागने का प्रयास किया। पुलिस ने उनका पीछा किया, जिसके बाद बदमाशों की मोटरसाइकिल फिसल गई।

बदमाशों द्वारा फायरिंग

जब बदमाश भागने लगे, तो उन्होंने पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो बदमाशों, सालिक उर्फ सादिक और दीपक, को पैर में गोली मारकर घायल कर दिया और गिरफ्तार कर लिया। तीसरे बदमाश, सनी, को पुलिस ने दौड़कर पकड़ लिया।

बरामदगी की जानकारी

पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से एक हीरो एच एफ डिलेक्स मोटरसाइकिल, दो अवैध तमंचे, जिनमें एक जिंदा और दो खोखा कारतूस शामिल हैं, पांच लूटे गए मोबाइल फोन, 2300 रुपये नगद और एक लाल रंग का पिठ्ठु बैग बरामद किया है। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि बरामद मोबाइल फोन और रुपये पिछले रात बड़े डी पार्क और छोटे डी पार्क से लूटे गए थे।

पुलिस की जांच जारी

पुलिस ने बताया कि ये बदमाश पहले भी नोएडा और मेरठ में लूट की कई घटनाओं में शामिल रहे हैं। घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है, और उनके आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है।

अभियुक्तों का विवरण

सालिक उर्फ सादिक: पुत्र समीर, ग्राम पबला, थाना इंचौली, जनपद मेरठ, उम्र करीब 25 वर्ष (घायल),  दीपक: पुत्र बलजीत, निवासी ग्राम खिलवई, थाना , गढ़मुक्तेश्वर, जनपद मेरठ, उम्र करीब 26 वर्ष (घायल) , सनी: पुत्र करण सिंह, निवासी ग्राम खिलवई, थाना गढ़मुक्तेश्वर, जनपद हापुड़, उम्र 30 वर्ष

अपराध का इतिहास

सालिक और दीपक पर पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें लूट और चोरी शामिल हैं। पुलिस अब इनकी आपराधिक गतिविधियों की विस्तृत जानकारी जुटा रही है।

 

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!