ग्रेटर नोएडा : पेरिस पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर लौटे प्रवीण कुमार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

Bharatiya Talk
2 Min Read
ग्रेटर नोएडा : पेरिस पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर लौटे प्रवीण कुमार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा, 11 सितंबर: पेरिस पैरालंपिक 2024 में ऊंची कूद में स्वर्ण पदक जीतने वाले जेवर के प्रवीण कुमार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी। मुख्यमंत्री ने प्रवीण से ग्रेटर नोएडा में सेमीकॉन इंडिया 2024 कार्यक्रम के दौरान मुलाकात की, जहां उनके माता-पिता और कोच भी मौजूद थे।

प्रवीण कुमार की प्रेरणादायक यात्रा

प्रवीण कुमार ने एक किसान परिवार में जन्म लेकर अपनी मेहनत और लगन से ऊंचाइयों को छुआ है। उनकी सफलता ने जेवर क्षेत्र को विश्व स्तर पर पहचान दिलाई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह जीत न केवल उत्तर प्रदेश के लिए गर्व की बात है, बल्कि पूरे देश के लिए भी एक प्रेरणा है।

विधायक धीरेन्द्र सिंह का योगदान

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने प्रवीण कुमार की मुख्यमंत्री से मुलाकात करवाई। उन्होंने कहा कि प्रवीण की सफलता में उनके माता-पिता और कोच का विशेष योगदान है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रवीण कुमार की उपलब्धियों से अन्य युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए और अपने सपनों को साकार करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए।

प्रवीण कुमार का संदेश

स्वर्ण पदक विजेता प्रवीण कुमार ने कहा कि देश के लिए यह जीत एक सपने के सच होने जैसा है। उन्होंने उन सभी का धन्यवाद किया जिन्होंने उन पर विश्वास किया और उम्मीद जताई कि उनकी सफलता से अन्य लोग भी अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित होंगे।

कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य व्यक्ति

इस अवसर पर प्रवीण कुमार के साथ उनके कोच श्री सतपाल सिंह, पिता श्री अमरपाल सिंह, माता श्रीमति निर्दोष देवी, और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे। भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए, जिन्होंने प्रवीण की उपलब्धियों की सराहना की।

इस प्रकार, प्रवीण कुमार की सफलता ने न केवल जेवर का नाम रोशन किया है, बल्कि पूरे देश को गर्वित किया है।

Spread the love
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!